yahi hai chitrakoot

yahi hai chitrakoot

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

हे मंगलमय दीपमालिके आपका सुस्‍वागतम

हे मंगलमय दीपमालिके आपका सुस्‍वागतम

चित्रकूट की एक शाम

चित्रकूट की एक शाम

Wednesday, April 3, 2013

रामहिं केवल प्रेम पियारा, सुमिर सुमिर नर उतरहिं पारा

हमीरपुर, निज प्रतिनिधि : समस्याओं से निदान के लिए अनूठा आंदोलन कर रहे भरुआ सुमेरपुर ब्लॉक के कैथी गांव में राम नाम का जप करते बुधवार को तीस दिन हो गए। गांव में बिजली कब आएगी, सड़क कब बनेगी इस बात से बेपरवाह कैथी के ग्रामीण इस समय केवल एक ही चिंता में दिखते हैं और वह है अनवरत राम का नाम कैसे लें!

भले ही गांव में गुंजायमान हो रही रामधुन को एक महीना बीत चुका हो पर गांव के लोग कहते हैं कि भइया हमें तो ऐसा लगता है कि हमने कल ही राम का नाम लेना प्रारंभ किया है।

गांव के उम्मेद सिंह हों या विकास शिवहरे कहते हैं 'जिंदगी जब तक रहेगी, फुरसत न होगी काम से कुछ समय ऐसा निकालो, प्रेम कर लो श्री राम से' जब यह बात बुजुर्ग कह गए हैं और राम जी ने ही हमें यह सौभाग्य दे दिया है तो फिर हम क्यों चूकें।

गांव के अरिमर्दन सिंह,खुशी राम, राजेन्द्र सिंह, राम पाल, पहलवान, शरीफ खान, शकीर खान, मुसीबत खां, कमला कुशवाहा, रानी यादव, वंदना, भुलिया, साधना सिंह, छेदी वर्मा कहते हैं कि भइया हमारे गांव के तो भाग्य खुल गए। शंकर जी के मंदिर में चल रही राम धुन को एक महीना बीत गया और पता नही चला। शायद ही ऐसा अनुष्ठान किसी और गांव के लोगों ने अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए किया हो। हम तो इस आंदोलन से काफी प्रसन्न है। अब जब तक हमारे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हमारे पास आकर मंदिर में बैठकर राम राम नही करते यह राम नाम महायज्ञ अनवरत जारी रहेगी।

उधर अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि गांव का एएनएम सेंटर खुल रहा है। रंगाई पुताई भी करा दी गई है। स्कूल के सर्वे की रिपोर्ट आ गई है। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर अतिरिक्त कक्ष बनाया जाएगा। इसके साथ ही गांव में बिजली दीपावली के पहले जलेगी। वैसे अभी तक दो रिमाइंडर भेजे जाने के बाद भी सेतु निर्माण निगम की तरफ से कोई जवाब नही आया है। उच्चाधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। एसडीएम आईएएस आशुतोष निरंजन ने कहा कि वह खुद भी सेतु निर्माण निगम के अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

No comments:

Post a Comment