yahi hai chitrakoot

yahi hai chitrakoot

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

चित्रकूट की एक सुहानी शाम

हे मंगलमय दीपमालिके आपका सुस्‍वागतम

हे मंगलमय दीपमालिके आपका सुस्‍वागतम

चित्रकूट की एक शाम

चित्रकूट की एक शाम

Wednesday, April 3, 2013

विश्वास फलीभूत होने से बढ़ रहा उत्साह

हमीरपुर कार्यालय : इसे राम नाम की माया कहे या विश्वास का फल जिसे जप कर मानव भव सागर पार उतर जाता है। वही राम नाम कैथी के लोगों का सहारा बना हुआ है। स्वास्थ्य एवं बिजली विभाग जहां अपने काम को अंजाम दे रहे हैं वहीं विधायक का साथ भी लोगों में विश्वास पैदा कर रहा है।

भरुआ सुमेरपुर क्षेत्र के कैथी गांव के प्राचीन शिव मंदिर में सोमवार को लगातार 28वें दिन रामधुन व आरती प्रसाद का सिलसिला जारी है। खेतों पर काम करने के बाद आसपास के गांवों के किसान मंदिर में एकत्र हो जाते हैं जिससे संख्या भी सैकड़ा पार करने लगी हैं। विद्युत विभाग का काम तार व खंभों का नदी किनारे तक लग पहुंच चुका है। नदी के आरपार तार लोहे के खंभों के लगाने की बावत ग्रामीणों ने विधायक साध्वी निरंजन ज्योति को बताया कि सीमेंट के खंभे जल्द टूट जाते हैं, यदि लोहे के खंभे लगा दिए जाएं तो तारों का भार भी सहन कर सकेंगे व टिकाऊ रहेंगे। साध्वी ने अधिशासी अभियंता हमीरपुर को फोन कर लोहे के खंभों के संबंध में बात की जिस पर उन्होंने जो खंभे उपलब्ध हैं लगवाने व बाकी उपलब्ध हो जाने पर बदलवाने का आश्वासन उन्हें दिया। जिससे ग्रामीणों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है।

चमकाया जा रहा है एएनएम सेंटर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा एएनएम की नियुक्ति होने के बाद से सैकड़ों मरीजों ने सेंटर पर दवा आदि प्राप्त की। पल्स पोलियो अभियान अंतर्गत दवा पिलाने का क्रम बराबर जारी रहा। ग्रामीण राम सजीवन ने बताया इससे पहले बच्चों को पोलियो की दवा ही नहीं पिलाई गई। सेंटर की रंगाई पुताई के चलते ग्रामीण खुश हो बड़े उत्साह से अपने मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment